Apple 2024: साल 2024 में एप्पल के गजब के प्लान!

Apple 2024 future plans

Apple 2024: हे टेक्नो-पागल लोगों, तैयार हो जाओ रोमांचक यात्रा के लिए क्योंकि हम अब एप्पल के साल 2024 के प्लान्स में गोता लगाने वाले हैं! अब ये सिर्फ आईफोन के बारे में नहीं है। एप्पल अपने वियरेबल्स (पहनने योग्य गैजेट्स) को सुर्खियों में लाने की तैयारी कर रहा है। चलिए देखते हैं आखिर स्टोर में क्या रखा है!

1. विजन प्रो: ये नया हेडसेट एप्पल के प्रोडक्ट लाइनअप में धूम मचाने के लिए तैयार है। भले ही ये तुरंत हिट न हो, लेकिन एप्पल को इसकी सफलता का पूरा यकीन है, बिल्कुल पहले एप्पल वॉच की तरह।

2. एयरपॉड्स: एप्पल दो नए चौथी पीढ़ी के गैर-प्रो मॉडल पेश करने की तैयारी कर रहा है। इनमें अपडेटेड डिजाइन, नए केस और यूएसबी-सी चार्जिंग मिलेगी। टॉप मॉडल में तो एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन भी हो सकती है – ज्यादा फीचर्स, कम दाम!

3. एयरपॉड्स मैक्स: एप्पल अपने एयरपॉड्स मैक्स हेडफ़ोन को भी नया रूप देने वाला है। लाइटनिंग चार्जर की जगह यूएसबी-सी ले रहा है और शायद कुछ नए रंग भी आ सकते हैं। लेकिन असली धमाका है इसमें प्लान की जा रही हियरिंग एड फंक्शनलिटी। एप्पल इस फीचर के साथ अरबों डॉलर के हियरिंग एड उद्योग में तहलका मचाने की तैयारी में है।

4. एयरपॉड्स प्रो: एयरपॉड्स प्रो 2025 में आराम पर फोकस वाला अपग्रेड पाने वाला है। बॉडी टेम्परेचर और हेल्थ ट्रैकिंग जैसे फीचर्स अभी शुरुआती स्टेज में हैं।

5. एप्पल वॉच: 2024 के मॉडल एक नए लुक और दो बड़े हेल्थ फीचर्स के साथ आ सकते हैं: हाइपरटेंशन और स्लीप एप्निया डिटेक्शन। सोचिए, ज़रा व्रिस्ट से ही ब्लड प्रेशर रीडिंग लेना या स्लीप एप्निया के संभावित खतरों के बारे में अलर्ट पाना! एप्पल का मानना है कि ये हेल्थ-फोकस्ड अपडेट्स एप्पल वॉच की बिक्री को बढ़ाएंगे।

विजन प्रो 2024 का स्टार ऑफ द शो होने वाला है। एप्पल अभी तक इसके सेलिंग पॉइंट्स को तय कर रहा है, लेकिन वो इसे आने वाले सालों में अपनी आर्थिक कहानी का अहम हिस्सा बनाने की सोच रहा है।

और भी है! आईपैड और मैक भी बड़े अपग्रेड्स पाने वाले हैं। आईपैड प्रो का मेकओवर हो रहा है, आईपैड एयर बड़े स्क्रीन ऑप्शन के साथ आ सकता है और मैकबुक एयर में M3 चिप आने वाला है। साथ ही, नए MacBook Pros पर भी नज़र रखें, जिनका कोडनेम J614 और J616 है।

तो, 2023 को अलविदा कहते हुए 2024 के रोमांचक माहौल के लिए तैयार हो जाइए, जो एप्पल के इनोवेशन से भरा होगा। विजन प्रो, एयरपॉड्स और एप्पल वॉच के साथ हम टेक्नो इनोवेशन के एक नए दौर में प्रवेश कर रहे हैं। और अपडेट्स के लिए गजेट बिक्री डॉट कॉम से जुड़े रहें!

Exit mobile version